Monday 27 November 2017

Gionee F6, Gionee F205 और Gionee Steel 3 स्मार्टफोन हुए लॉन्च, फुलव्यू डिसप्ले है इनकी खासियत



चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Gionee ऐसा पहली कंपनी नहीं है जिसमें 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिसप्ले के साथ अपने फोंस को लॉन्च कर रहा है। हालाँकि इतना कहा जा सकता है कि यह ऐसा पहली कंपनी ही है जो इस साल अपने 8 फोंस ऐसा ही डिसप्ले के साथ लॉन्च कर सकती है।

इसकी शुरुआत, Gionee M7 और M7 Power (कुछ अन्य बाजारों में Steel 2 Plus नाम से) प्रसिद्द स्मार्टफोन को सितम्बर में लॉन्च करके की थी। और इस लाइनअप में Gionee ने 6 नए स्मार्टफोंस को जोड़कर इस लिस्ट को पूरा कर दिया है। आपको बता दें कि चीन में कंपनी ने इन स्मार्टफोंस को लॉन्च कर दिया है। इसमें से तीन स्मार्टफोंस Gionee S11 और S11s के साथ साथ M7 Plus नाम से लॉन्च किये गए हैं। इसके अलावा F6, F205 और Steel 3 स्मार्टफोंस को भी ऐसी ही डिसप्ले के साथ एंट्री-लेवल-मिड-रेंज सेगमेंट में लॉन्च किया गया है।

Gionee F6

आप इन स्मार्टफोंस के बारे में यहाँ जान सकते हैं। सबसे पहले बात करते हैं, Gionee F6 स्मार्टफोन की तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन को कंपनी ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Gionee S11 और Gionee S11s के जैसे डिजाईन के साथ ही पेश किया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 3D फोर कर्व ग्लास दिया गया है, जो मिड-रेंज में होने के बाद भी इसे एल नया ही लुक प्रदान कर रहा है।
इस स्मार्टफोन में आपको एक 5.7-इंच की 1440×720 डिसप्ले दी गई है। इसके अलावा यह स्नेपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 3GB रैम से लैस है। साथ ही आपको बता दें कि इसमें आपको 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं। इसे आप 128GB तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरा की अगर बात करें तो इस स्मार्टफोन में आपको एक 13-मेगापिक्सल के साथ 2-मेगापिक्सल का एक डुअल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसमें एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। रियर कैमरा के साथ आपको कुछ फीचर्स के साथ एक फीचर 3D फोटो का भी मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। साथ ही फोन में एक 3.5mm का ऑडियो जैक भी मौजूद है।
स्मार्टफोन 2970mAh क्षमता की बैटरी से लैस है, और यह एंड्राइड 7.1 नौगट पर काम करता है। इस स्मार्टफोन को Gionee की ओर से 1299 युआन में सेल किया जाने वाला है। इस स्मार्टफोन को आप स्टार ब्लू, ब्लैक और गोल्ड में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से जाकर प्री-आर्डर कर सकते हैं।

Gionee F205

यह स्मार्टफोन एक 5.45-इंच की डिसप्ले के साथ लॉन्च किया गया है, और इसकी रेजोल्यूशन F6 स्मार्टफोन के जैसी ही है। इसके अलावा स्मार्टफोन को ग्लास और मेटल डिजाईन दिया गया है, इसके अलावा यह ऑल मेटल बॉडी से निर्मित है।

इस स्मार्टफोन में आपको एक 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, इसके अलावा इसमें एक मीडियाटेक MT6739 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा यह डुअल VoLTE को सपोर्ट भी करता है। स्मार्टफोन में एक 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है इसके अलावा सेल्फी आदि के लिए स्मार्टफोन में एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन में आपको एक 2670mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन भी एंड्राइड 7.1 नौगट पर काम करता है। स्मार्टफोन की कीमत 999 युआन है, और यह स्मार्टफोन रेड और गोल्ड रंगों में लिया जा सकता है।

Gionee Steel 3

इस स्मार्टफोन में एक 5.5-इंच की HD+ डिसप्ले दी गई है, इसके अलावा स्मार्टफोन में स्नेपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256GB तक बढ़ा भी सकते हैं।
फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में आपको एक 8-मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा स्टील 3 स्मार्टफोन में आपको स्पीकर बैक पैनल पर मिल रहे हैं। इस स्मार्टफोन में 4000mAh क्षमता की एक बैटरी दी गई है, इसके अलावा यह स्मार्टफोन भी एंड्राइड 7.1 नौगट पर काम करता है। इस स्मार्टफोन की कीमत 1399 युआन है। और इसे आप गोल्ड रंग में ले सकते हैं।

 

No comments:

Post a Comment